Pm Narendra Modi Reached Varanasi And Welcome To French President - काशी  में रिश्तों की नई इबारत, यादगार बना भारत-फ्रांस दोस्ती का 'रस बनारस' - Amar  Ujala Hindi News Live
फ्रांस के राष्ट्रपति ईमेन्युल मैक्रां भारत के दौरे पर हैं! दुनिया की पांचवी बडी अर्थव्यवस्था फ्रांस के साथ 16 अरब डालर के 14 समझौते हुए हैं! काशी में अस्सी घाट पर नौकाविहार करते हुए मोदी जी के साथ रामकथा मंचन भी देखा!इसे कहते हैं दोस्ताना!!
मिर्जापुर में भारत के अभी तक के सबसे बडे सोलर पार्क का उदघाटन किया यह फ्रासं ने अपने ही पैसे(560करोड़ रूपये) व तकनीक से बनाया है! वैसे भी भारत अब वैशिवक आर्थिक खिलाड़ी बन ही गया है!
आज ही ‘Economic Times’ अखबार की हैडलाईन्स हैं कि भारत ने गत दो महीनों में रिकार्ड औद्योगिक उत्पादन किया है! मंहगाई भी 4.2%(कम)हो गई है!देश नोटबंदी व GST की शुरूआती कठिनाईयों से निकल कर तेजी से बढ़ने लगा है! मेरा अपना अनुमान है कि भारत की इस वर्ष 8%तक की वृद्धि (GDP)हो सकती है! जबकि चीन 6.2-3%पर ही रह जाएगा! गत 4 महीनो में ही संगठित क्षेत्र में एक लाख छतीस हजार नई नौकरियां निकली हैं! और असंगठित क्षेत्र तो रोजगार बढ़ा ही रहा है!
मेरा देश चल रहा है और आगे बढ़ रहा है…जय हो