May be an image of 4 people
कल स्वदेशी स्वावलम्बन न्यास व हरियाणा हायर एजुकेशन काउंसिल की बैठक में शिक्षा मंत्री कंवरपाल जी, काउंसिल के चेयरमैन प्रोफेसर कुठियाला जी व स्वदेशी स्वावलंबन न्यास के प्रोफेसर भगवती प्रकाश जी, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ जी के साथ बैठक में, जिसमें हरियाणा के सभी 22 जिलों के प्रतिनिधि थे।
कोरोना महामारी से सारा देश लड़ रहा है। ऐसे में हरियाणा की धार्मिक, सामाजिक व शैक्षणिक संस्थाएं अस्पतालों का भार कम करने के लिए एक अनोखी पहल कर रहे हैं।
वैक्सीनेशन अभियान को हस्पताल की जगह ये संस्थाएं करने लग गई हैं। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय ने पिछले दिनों 585 लोगों को अपने परिसर में ही टीका लगवाया तो पानीपत में महावीर दल ने 300 लोगों को, भिवानी में स्वदेशी जागरण मंच ने सौ सौ के दो कैंप लगाए तो सेवा भारती अलग से जुटी है।
कल स्वदेशी स्वावलंबन न्यास व हरियाणा हायर एजुकेशन काउंसिल की संयुक्त बैठक में निर्णय हुआ कि सभी विश्वविद्यालय व महाविद्यालय टीकाकरण अभियान को अपने हाथ में लेकर पुरजोर प्रयत्न करेंगे कि इस विषय में तेजी से सफलता मिले, ताकि लोगों को तेजी से इस महामारी से बचाया जा सके। इससे हस्पताल केवल कोरोना के इलाज पर पूरी शक्ति लगा सकें।
उधर टीकाकरण की गति भी बढ़ेगी, जिससे नए केस तेजी से कम होंगे। जीतेगा भारत!