Search
Close this search box.

स्वदेशी जागरण मंच छत्तीसगढ़ प्रांत माननीय श्री सतीश कुमार जी, अखिल भारतीय सह संगठक जी का छत्तीसगढ़ प्रवास संपन्न हुआ ।

दो दिवसीय प्रवास के अंतर्गत निम्नलिखित प्रमुख कार्यक्रम आयोजित किए गए:

01 अक्टूबर 2024 :- बिलासपुर

प्रथम बैठक:
बिलासपुर जिले के प्रमुख उद्यमियों के साथ हुई बैठक में जिले के उद्योगों की संभावनाओं और कमियों पर चर्चा की गई। इस बैठक में उद्यमियों ने उद्योग विकास के लिए आवश्यक सुधारों और प्रयासों पर विचार-विमर्श किया।

द्वितीय बैठक:
स्वदेशी के कार्यकर्ताओं की “वृहद बैठक” आयोजित की गई, जिसमें “स्वदेशी मेले” के आयोजन को लेकर प्रमुख कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा हुई।

प्रयास एकेडमी बिलासपुर: यहाँ 200 विद्यार्थियों के बीच स्वावलंबी भारत अभियान के अंतर्गत एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में माननीय सतीश कुमार जी भाईसाहब ने अपने विचार व्यक्त किए। साथ ही, प्रांत सह समन्वयक श्री संजय जी चौबे और मध्य क्षेत्र के क्षेत्रीय मान. संगठनक श्री केशव जी ने भी मार्गदर्शन प्रदान किया।

दिनांक 2 अक्टूबर 2024 ~ रायपुर

प्रथम बैठक : 9:30 बजे

स्वदेशी प्रकाशन के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक संपन्न हुई, जिसमें अभी तक की गतिविधि और आने वाले समय में प्रकाशन के कार्यों पर भाई साहब का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ

दूसरी बैठक : 10:30 बजे

स्वावलंबी भारत अभियान में विचार परिवार के 18 संगठन के कार्यकर्ताओं और माननीय प्रांत संघचालक प्रो टोपलाल वर्मा जी के साथ बैठक हुई जिसमें भाई साहब ने स्वावलंबी भारत अभियान के अभी तक के कार्य और आने वाले समय में होने वाले कार्यक्रम में सबकी सहभागिता कैसे बढ़ सकती है इस विषय पर मार्गदर्शन दिया

तीसरी बैठक : 11.45 बजे

स्वदेशी जागरण मंच के प्रांत कार्यालय स्वदेशी भवन में संपन्न हुई । जिसमें प्रांत कार्यकारिणी और महानगर कार्यकारिणी के कार्यकर्ता बंधु/भगिनी उपस्थित रहे । जिसमें अभी तक प्रांत में हुए उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन की विस्तृत जानकारी दी गई । भाई साहब ने उद्यमिता प्रोत्साहन सम्मेलन में अपना विषय रखने हेतु बड़ी सहज और सरल तरीके से कैसा विषय रखा जाए उसका मार्गदर्शन सबको दिया गया ।

चौथी बैठक : दोपहर बाद 3:00 बजे

माइक्रो फाइनेंस संगवारी फाउंडेशन और स्वदेशी जागरण फाउंडेशन की इकाई सीबीएमडी के संचालक मंडल के साथ भाई साहब का परिचय और संवाद हुआ । जिसमें दोनों के कार्यों का भाई साहब के सामने विषय रखा गया ।

इस दिन भर के व्यस्ततम प्रवास में भाई साहब के साथ माननीय क्षेत्र संयोजक श्री सुधीर दाते जी, माननीय क्षेत्र संगठक श्री केशव दुबौलिया जी, प्रांत संयोजक श्री जगदीश पटेल पूरा समय उपस्थित रहे ।

दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कहलाता है कोयंबटूर! इस शहर ने 7 लाख से अधिक परिवारों को प्रत्यक्ष रोजगार दिया हुआ है। अकेले कोयंबटूर की जीडीपी 50 अरब डॉलर है जबकि सारे श्रीलंका की जीडीपी 80 अरब डॉलर है।"भारत का प्रत्येक महानगर कोयंबटूर बन जाए तो भारत की बेरोजगारी भी खत्म हो जाएगी।

One Response

  1. My brother recommended I might like this web site He was totally right This post actually made my day You cannt imagine just how much time I had spent for this information Thanks

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YOU MIGHT ALSO ENJOY

FOLLOW US

Facebook
Twitter
LinkedIn
LinkedIn
WhatsApp
Telegram