Search
Close this search box.

चीन पर भी चढ़ा हमारे बॉलीवुड का नशा!!

पिछले 3 दिन से चीन के 18000 सिनेमा घरों के अंदर भारत की फिल्म बाहुबली का प्रदर्शन चल रहा है!
शुक्रवार को कोई पांच लाख व शनिवार को 6लाख लोग देखने के लिए आए!
अभी तक कुल 55 करोड रुपए की कमाई चीन से यह फिल्म कर चुकी है!भारत में तो यह 1500 करोड़ से ऊपर की कमाई कर चुकी है!
बालीवुड की फिल्में दुनिया के 50 से अधिक देशों में पसंद की जाती हैं।यहाँ तक की पाकिस्तानी भी भारत की फिल्मों के दीवाने रहते हैं…
इससे पहले भी भारत की फिल्में दबंग,सुपरस्टार व बजरंगी भाईजान चीन में अपना रंग दिखा चुकी हैं!हमें जानकारी रहे कि दुनिया के अंदर अमेरिका के हॉलीवुड के बाद सबसे अधिक फिल्म व्यापार यह हमारा बालीवुड ही करता है!
भारत अगर चाहे तो सारी दुनिया से हम इस विषय में भी बड़ा पैसा कमा सकते हैं!जैसे IT का हब बना भारत. ऐसे ही कुल सॉफ्ट पावर में भारत दुनिया का बड़ा केंद्र बन सकता है!
चीन को जिन विषयों में हम मात दे सकते हैं, उनमें से एक यह भी है!इसके अतिरिक्त भी भारत योग हो पंचगव्य हो अथवा नैतिक शिक्षा,साहित्य जैसे अन्य मामले!
भारत विश्व व्यापार में सॉफ्ट पावर के नाते से उभर सकता है!पिछले दिनों चल रही फिल्म से तो यही लगता है! स्वदेशी चिट्ठी~ सतीश

दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कहलाता है कोयंबटूर! इस शहर ने 7 लाख से अधिक परिवारों को प्रत्यक्ष रोजगार दिया हुआ है। अकेले कोयंबटूर की जीडीपी 50 अरब डॉलर है जबकि सारे श्रीलंका की जीडीपी 80 अरब डॉलर है।"भारत का प्रत्येक महानगर कोयंबटूर बन जाए तो भारत की बेरोजगारी भी खत्म हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

YOU MIGHT ALSO ENJOY

FOLLOW US

Facebook
Twitter
LinkedIn
LinkedIn
WhatsApp
Telegram